Saturday, September 21, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSलुधियाना में 12 प्रापर्टी कारोबारियों पर FIR:किया जा रहा था अवैध निर्माण

लुधियाना में 12 प्रापर्टी कारोबारियों पर FIR:किया जा रहा था अवैध निर्माण

Action Against Illegal Colonizers

ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (ग्लाडा) ने कल औद्योगिक हब में अवैध कॉलोनियों का निर्माण करने वाले कई कॉलोनाइजरों के खिलाफ 12 एफआईआर दर्ज की। ये मामले पंजाब अपार्टमेंट एंड प्रॉपर्टी रेगुलेशन एक्ट 1995 की धारा 36 के तहत दर्ज किए गए हैं।

डेहलों पुलिस ने खानपुर गांव में महाराज अग्रसेन एन्क्लेव नामक एक अवैध कॉलोनी बनाने और खरीदारों को प्लॉट बेचने के लिए श्रारव इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के मालिक के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की। जस्सड़ गांव में अवैध कॉलोनी रिधि एन्क्लेव बनाने वाले संजीव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। सदर पुलिस ने महमूदपुरा और संगोवाल में दो अवैध कॉलोनियों का पता लगाने के बाद दो अज्ञात कॉलोनाइजरों के खिलाफ भी दो एफआईआर दर्ज की गई। दुगरी पुलिस ने फेज 2 अर्बन एस्टेट के आरसी कॉलोनाइजर के खिलाफ आवासीय कॉलोनी इंटरनेशनल हाइट्स बनाने के लिए एक एफआईआर दर्ज की।

साहनेवाल पुलिस ने जसपाल बांगड़ और साहनेवाल में अवैध कॉलोनियों के निर्माण के लिए दो अज्ञात कॉलोनाइजरों के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं। जमालपुर पुलिस ने भामियां कलां में अवैध कॉलोनियों के निर्माण के लिए कॉलोनाइजरों के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए हैं।

पहले मामले में मोती नगर के राज कुमार और रविंदर सिंह नामक दो कॉलोनाइजरों पर औद्योगिक क्षेत्र में एक आवासीय कॉलोनी बनाने का मामला दर्ज किया गया है।

जमालपुर पुलिस ने समराला रोड के वरिंदर कुमार, अनमोल शर्मा और रविंदर सिंह के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र में एक अवैध कॉलोनी एवन सिटी बनाने के लिए एक और मामला दर्ज किया है, जो नियमों के खिलाफ है। जमालपुर पुलिस ने सेक्टर 32 समराला रोड के वरिंदर कुमार के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र में अवैध कॉलोनी बनाने के लिए एक और एफआईआर दर्ज की है और एवन सिटी नामक इस कॉलोनी का विनियमन GLADA द्वारा रद्द कर दिया गया था।

इस बीच कूमकलां पुलिस ने भी जमालपुर के कॉलोनाइजर इंद्रप्रीत सिंह के खिलाफ गुरु नानक नगर नामक एक अवैध कॉलोनी बनाने के लिए मामला दर्ज किया है और कॉलोनाइजर ने GLADA से कोई लाइसेंस नहीं लिया था।

मेहरबान पुलिस ने गोंसगढ़ गांव में खालसा एन्क्लेव नामक कॉलोनी बनाने के आरोप में अटल नगर निवासी नछतर सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

READ ALSO: अकाली दल में वापसी के बाद गोल्डन टेंपल पहुंचे ढींडसा

ग्लाडा अधिकारियों ने बताया कि अवैध ढंग से कालोनियां काटने वालों के खिलाफ और भी मुकदमे दर्ज हो सकते हैं। ऐसे ही अवैध ढंग से कालोनियां काटने वालों के खिलाफ कई शिकायतें लंबित पड़ी हुई है।
उन शिकायतों के आधार पर जांच की जा रही है और जांच पूरी होने के बाद ही उक्त आरोपियों के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।

Action Against Illegal Colonizers

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments