Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSअमृतसर SGPC का बजट सत्र आज होगा पेश : 1200 करोड़...

अमृतसर SGPC का बजट सत्र आज होगा पेश : 1200 करोड़ पार जाने का लगया जा रहा है अनुमान

SGPC Budget 2024 25

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) अमृतसर ने जनरल बजट 2024-25 के लिए आज (शुक्रवार को) इजलास बुलाया है। अनुमान है कि इस साल बजट 1200 करोड़ के पार जा सकता है। वहीं, बीते साल ये बजट 1138 करोड़ रुपए और 2022-23 में ये बजट 988 करोड़ रुपए का था। इस साल बजट में SGPC की तरफ से कर्मचारियों के लिए तोहफा भी है और सिख युवाओं को उच्च पद पर पहुंचाने के लिए नई घोषणाएं भी हैं।

यह बजट मीटिंग दोपहर 12 बजे के बाद तेजा सिंह समुंदरी हॉल में बुलाई जा रही है। जिसमें SGPC ने कर्मचारियों के लिए 3% इन्फ्लेशन अलाउंस बढ़ाने का निर्णय लिया हुआ है। SGPC के सदस्यों ने PCS (न्यायिक) परीक्षा के लिए सिख युवाओं को तैयार करने के लिए एक नई न्यायिक अकादमी स्थापित करने का निर्णय भी लिया है। जिसे बहादुरगढ़ पटियाला में गुरुचरण सिंह टोहरा इंस्टीट्यूट में स्थापित किया जाएगा।

योग्यता के आधार पर न्यायिक परीक्षाओं के लिए कोचिंग प्रदान की जाएगी। SGPC आईएएस, आईपीएस, आईएफएस और पीसीएस (सामान्य) परीक्षा की तैयारी के लिए चंडीगढ़ में निश्चय अकादमी भी संचालित कर रही है।

READ ALSO : मित्रों से मिलेगा आर्थिक सहयोग,जानें क्या कहता है आपका आज का राशिफल

बजट में तख्त श्री दमदमा साहिब से गुरबाणी के प्रसारण के लिए एक यूट्यूब चैनल स्थापित करने का भी फैसला है। अमृतसर में गोल्डन टेंपल के तर्ज पर ही SGPC इस चैनल को तैयार करेगी। जिसके बाद देश-विदेश के लोग गोल्डन टेंपल के साथ-साथ दमदमा साहिब से भी गुरबाणी का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

SGPC Budget 2024-25

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments