Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSअकाली दल अमृतसर-पटियाला सीटों पर खेल सकती बड़ा दाव ,उतारे जा सकते...

अकाली दल अमृतसर-पटियाला सीटों पर खेल सकती बड़ा दाव ,उतारे जा सकते हैं हिंदू चेहरे..

Akali Dal Meeting Candidates

लोकसभा चुनावों को लेकर इस बार कोई भी पार्टी गठजोड़ के साथ चुनावी मैदान में नहीं उतर रही है। जिसके चलते पंजाब के समीकरण बदलने लगे हैं। हिंदू पार्टी का टैग लेकर चलने वाली भाजपा ने सिख चेहरों को मैदान में उतारा है, वहीं पंथक पार्टी अकाली दल हिंदू चेहरों को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है। सभी की कोशिश पंजाब में खुद को सेकुलर दिखाने की है, ताकि वोटरों को सोचने पर मजबूर किया जा सके।

2019 के चुनावों में 10 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली अकाली दल इस साल 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसके चलते पार्टी बड़ा दांव खेलने जा रही है। पटियाला व अमृतसर सीटों पर अकाली दल हिंदू चेहरों को उतारने पर विचार कर रही है। पटियाला में राज घराने की बहू परनीत कौर के सामने अकाली दल एनके शर्मा को उतारने की सोच रही है, वहीं अमृतसर से अनिल जोशी को उतारने पर विचार चल रहा है।

एनके शर्मा डेराबस्सी से अकाली दल के विधायक रह चुके हैं। वहीं, अनिल जोशी भाजपा में रहते हुए कैबिनेट मिनिस्टर थे। दोनों ही अपने हलकों में काम के लिए जाने जाते हैं। दोनों के नामों पर तकरीबन सहमति बन चुकी है। लोकसभा सीटों को लेकर अकाली दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल के साथ साथ जिला इकाइयां भी शामिल हुई हैं।

पंजाब के कई जिलों में हिंदू वोटर काफी प्रभाव डालते हैं। अमृतसर एक हिंदू वोटर जिला है, वहीं पटियाला की बात करें तो एनके शर्मा का डेराबस्सी में अच्छा रसूख है। उसके अलावा पटियाला व नाभा भी हिंदू वोटर इलाके हैं। ऐसे में पार्टी यहां हिंदू चेहरा उतारती है तो उससे तो उससे दो फायदे पार्टी को होने वाले हैं।

READ ALSO :बर्खास्त SI नवीन फोगाट एक दिन की पुलिस रिमांड पर

जिसमें पहला हिंदू वोटरों को पार्टी आकर्षित कर पाएगी। वहीं, अकाली दल पर पंथक पार्टी का टैक हटेगा और खुद को सेकुलर पार्टी या पंजाब की पूर्ण तौर पर क्षेत्रीय पार्टी कह सकेंगे।

श्री आनंदपुर साहिब से पार्टी प्रेम सिंह चंदूमाजरा और डॉ. दलजीत सिंह चीमा के नामों पर विचार कर रही है। लेकिन पार्टी पूर्व सांसद को पहल देना चाहती है। वहीं, खडूर साहिब से विरसा सिंह वल्टोहा का नाम चल रहा है।

होशियारपुर से पार्टी पूर्व मंत्री सोइन सिंह ठंडल पर विचार कर रही है। जबकि पूर्व स्वस्थ अधिकारी लखबीर सिंह का नाम भी चर्चा में है। पार्टी लुधियाना को लेकर असमंजस में है। जल्द ही बैठक के बाद अकाली दल अपनी पहली सूची को जारी कर सकता है।

Akali Dal Meeting Candidates

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments