Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSनेपाल के काठमांडू में हुआ दर्दनाक विमान हादसा , 18 की मौत

नेपाल के काठमांडू में हुआ दर्दनाक विमान हादसा , 18 की मौत

Nepal Plane Crash Video

नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक विमान क्रैश हो गया है। हादसे में फिलहाल 5 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है। वहीं घायल पायलट कैप्टन एम. आर. शाक्य को अस्पताल पहुंचाया गया है। प्लेन में क्रू समेत 19 लोग सवार थे। यह काठमांडू से पोखरा जा रहा था।

प्लेन ने त्रिभुवन एयरपोर्ट से उड़ान भरी। इसके कुछ ही देर बाद सुबह करीब 11 बजे यह क्रैश हो गया। 9N-AME प्लेन सूर्या एयरलाइन्स का था। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि क्रैश के बाद विमान में आग लग गई थी। इसे तुरंत बुझा दिया गया है। घटनास्थल से सामने आई तस्वीरों में धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। हालांकि, हादसा किस वजह से हुआ इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

इससे पहले नेपाल में 14 जनवरी 2023 को एक विमान हादसा हुआ था। इस हादसे में यति एयरलाइंस का प्लेन काठमांडू से 205 किमी दूर पोखरा में क्रैश हो गया था। यह ATR-72 प्लेन था, जिसमें 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। विमान पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंडिंग से महज 10 सेकेंड पहले विमान पहाड़ी से टकरा गया था। इससे प्लेन में आग लगी और वह खाई में जा गिरा था।

Read Also : 10 लाख है सालाना इनकम तो करिए ये काम, देना होगा जीरो टैक्स

हादसे का शिकार हुआ प्लेन बॉम्बार्डियर CRJ-200 है, जिसमें 50 यात्रियों के बैठने की क्षमता है, जो नेपाल के लिए खरीदा गया छठा विमान था। अप्रैल 2003 में कनाडाई कंपनी बॉम्बार्डियर द्वारा इसे बनाया गया था और शौर्य एयरलाइंस इस विमान की मालिक है। शौर्य एयरलाइंस की ओर से हादसे में मरने वाले लोगों की सूची जारी की गई है।

Nepal Plane Crash Video

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments