Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSसीएम की लोगों से खास अपील, 'मां के नाम पर पेड़ लगाने...

सीएम की लोगों से खास अपील, ‘मां के नाम पर पेड़ लगाने का निमंत्रण’

 Panchkula Rahgiri Program 

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी रविवार सुबह पंचकूला में राहगीरी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। सीएम ने यहां बच्चों, खिलाड़ियों के साथ समय व्यतीत किया। साथ ही यहां चल विभिन्न इवेंट का आनंद लिया। बच्चों के करतब भी उन्होंने देखे और इसकी सराहना की। मुख्यमंत्री ने राहगीरी कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा, “यह एक बेहतरीन कार्यक्रम है, जिसमें हर व्यक्ति को अपनी अलग-अलग प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है।

पंचकूला पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि बच्चों को योगा, शूटिंग, वॉलीबॉल समेत विभिन्न खेलों और गतिविधियों में भाग लेने का अवसर मिलता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम में सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाएं भी सक्रिय भागीदारी निभाती हैं। सीएम ने कहा, “सुबह जल्दी उठने से नई ऊर्जा का संचार होता है और यह बेहतर स्वास्थ्य के लिए अत्यंत लाभकारी है।” इस कार्यक्रम की थीम ‘एक पेड़ मां के नाम’ है, जिसे प्रधानमंत्री ने शुरू किया था।

उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को शुद्ध वायु प्रदान करना और प्रदूषण को कम करना है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में वन मित्रों की भर्ती की गई है और एनजीओ या अन्य संस्थाओं के लोगों से कहा गया है कि यदि वे पेड़ों की सुरक्षा करते हैं, तो उन्हें इसके लिए 10 रुपए दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा, “इस अभियान के तहत हमने 50 लाख पेड़ लगाए हैं और प्रदेश में हम डेढ़ करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाने का लक्ष्य रखते हैं।

Read Also : ‘इजरायल को हथियार न दे भारत’, राजनाथ सिंह को लेटर लिखकर की गई ये अपील

उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से न केवल पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलता है, बल्कि समाज के सभी वर्गों को एकजुट होकर बेहतर जीवनशैली अपनाने की प्रेरणा भी मिलती है।

 Panchkula Rahgiri Program 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments