Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSNCB के साथ जॉइंट ऑपरेशन में कार्रवाई , नशा तस्कर को डिटेन...

NCB के साथ जॉइंट ऑपरेशन में कार्रवाई , नशा तस्कर को डिटेन कर पुलिस ने भेजा डिब्रूगढ़ जेल

Punjab Police Detained Drug Smuggler

पंजाब पुलिस ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के साथ जॉइंट ऑपरेशन कर पंजाब से नशा तस्कर को डिटेन कर असम की डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया है। इस तस्कर पर पुलिस ने नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अवैध तस्करी रोकथाम की धारा 3(1) (PIT-NDPS) के तहत कार्रवाई की है।

राज्य में ये पहला मामला है, जब किसी को NDPS की धाराओं के तहत डिटेन कर दूसरे राज्य की जेल में ट्रांसफर किया गया है। स्पष्ट है कि पंजाब सरकार अब नशे के खिलाफ एक्शन मोड पर है। डिटेन किए गए आरोपी की पहचान गुरदासपुर शहरी क्षेत्र निवासी बलविंदर सिंह उर्फ ​​बिल्ला के तौर पर हुई है।

बिल्ला के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत 10 से अधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल वह जमानत पर बाहर आया था। आरोपी पाकिस्तानी तस्करों के साथ सीमा पार मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क में शामिल है।

पंजाब में ये दूसरा मामला है, जब किसी को डिटेन कर असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा गया है। इससे पहले नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) की धाराएं लगाकर अमृतसर के गांव जल्लू खेड़ा के अमृतपाल सिंह व अन्य जिलों से उसके 9 साथियों को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया था।

जिसके बाद अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीता भी। एक साल से अधिक समय से वें डिब्रूगढ़ जेल में ही बंद हैं।

बलविंदर बिल्ला की बात करें तो ये एक शातिर व पुराना ड्रग तस्कर है। जिसके पाकिस्तान में बैठे तस्करों के साथ सीधे संबंध हैं। इसे 2022 में अमृतसर एसटीएफ और 2019 में मोहाली पुलिस ने बिल्ला को गिरफ्तार किया था।

Read Also : बीजेपी की चुनाव समिति पर घमासान , दिल्ली पहुंचे अनिल विज ने की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात

गिरफ्तारी के बाद बिल्ला जमानत पर छूटने के बाद फिर तस्करी के काम में जुट जाता है। इस पर अभी तक 10 मामले दर्ज हैं और अधिकतर मामलों में उसके पास से 2 से 3 किलो हेरोइन रिकवर हुई।

Punjab Police Detained Drug Smuggler

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments