Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSअकाली दल को लगा बड़ा झटका , MLA डॉ. सुक्खी आप में...

अकाली दल को लगा बड़ा झटका , MLA डॉ. सुक्खी आप में हुए शामिल , CM Mann की मौजूदगी में पार्टी की ज्वाइन

Punjab State Youth Services Policy

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में चंडीगढ़ स्थित उनकी रिहायश पर कैबिनेट मीटिंग खत्म हाे गई। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के बंगा से विधायक डॉ. खुखविंदर सिंह सुक्खी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। सीएम भगवंत मान ने उन्हें पार्टी में ज्वाइन करवाया है। उन्होंने इस मौके कहा कि वह डॉ अंबेडकर की सोच को लेकर आगे चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि डॉ सुक्खी को और जिम्मेदारियां दी जाएगी। डॉ. सुक्खी ने कहा कि अकाली दल में उन्हें पूरा मान सम्मान मिला है। लेकिन हलके का विकास उनकी प्राथमिकता है। उनके पार्टी छोड़ने को शिरोमणि अकाली को झटका माना जा रहा है। जल्दी ही कैबिनेट मीटिंग के बारे में जानकारी दी जाएगी।

मीटिंग में पंजाब पंचायती राज नियम 1994 में संशोधन किए जाने संबंधी प्रस्ताव आएगा, ताकि कोई भी उम्मीदवार पंचायत चुनाव पार्टी निशान पर न लड़ पाए। सरकार की कोशिश है कि पंच व सरपंचों की तर्ज पर ब्लॉक समिति व जिला परिषद के चुनाव हों।

ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग की तरफ पंचायत चुनावों की तैयारी के लिए गांवों के आरक्षित करने के लिए रोस्टर तैयार किए जा रहे हैं। उसे भी कैबिनेट मीटिंग मंजूरी मिलने की संभावना है। इसके अलावा स्टेट यूथ सर्विसेज पॉलिसी 2024 प्रस्ताव भी मंजूरी के लिए मीटिंग में आएगा।

खेल विभाग में रेगुलर कैडर के सेवा नियमों में संशोधन किया जाना है। इसके साथ ही गैर वन सरकारी सार्वजनिक जमीन के लिए पौधे संभालने की नीति 2024 को भी मंजूरी मिलने की उम्मीद है। पंजाब एजुकेशनल टीचिंग कैडर ग्रुप की सर्विस रूल्स 2018 व पंजाब एजुकेशनल टीचिंग (कैडर) एरिया सर्विस रूल्स 2018 संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी मिलेगी।

Read Also : हरियाणा में राज्यसभा सीट के लिए आज से नामांकन:BJP-कांग्रेस ने नहीं की उम्मीदवारों की घोषणा

राज्य में दिव्यांग बच्चों की देखभाल के लिए पॉलिसी जारी करने व मार्केट कमेटियों के पुनर्गठन के लिए तय समय में बढ़ोतरी करने लिए पंजाब खेतीबाड़ी उपज मंडी एक्ट में संशोधन किए जाने की संभावना है। जल स्त्रोत विभाग में तहसीलदारों के तीन पद गठित करने व फसलों के खराब होने पर स्टेट बजट से राहत जारी करने के लिए राज कार्यकारी कमेटी को समर्थ अथॉरिटी बनाने का एजेंडा भी मीटिंग में आएगा।

Punjab State Youth Services Policy

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments