Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSहरियाणा चुनाव की घोषणा थोड़ी देर में, 20 अगस्त को जारी होगी...

हरियाणा चुनाव की घोषणा थोड़ी देर में, 20 अगस्त को जारी होगी फाइनल वोटर लिस्ट

Haryana Election 2024 Date Announcement

चुनाव आयोग आज हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर सकता है। हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं। विधानसभा चुनावों की घोषणा के लिए चुनाव आयोग दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है।

चीफ इलेक्शन ऑफिसर (CEC) राजीव कुमार ने कहा कि हरियाणा की फाइनल वोटर लिस्ट 20 अगस्त को जारी होगी।

इसके अलावा सीएम नायब सैनी ने कैबिनेट से पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपलब्धियां भी गिना दीं। कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग की टीम हरियाणा का दौरा कर वापस लौटी थी। जिसमें अधिकारियों को संकेत दे दिया था कि चुनावों की घोषणा किसी भी वक्त हो सकती है

वहीं चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सीएम नायब सैनी ने कहा कि चुनाव अपने निर्धारित समय पर होंगे। कांग्रेस, बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं है। हमने आज प्रदेश की जागरूक जनता को बताने का काम किया कि हमारी सरकार ने कितने काम किए हैं। कानून व्यवस्था को लेकर हम कोई समझौता नहीं करते, चाहे वह कितना बड़ा ही व्यक्ति क्यों न हो।

सैनी सरकार का कार्यकाल 3 नवंबर तक
2019 में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने 21 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी किया था। इस सरकार का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म होगा। समय से पहले विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा सरकार भी अलर्ट हो गई है। सीएम नायब सैनी ने मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) और टॉप ब्यूरोक्रेसी को अलर्ट कर दिया है। यही वजह है कि CMO के ऑफिसर्स देर रात तक काम कर रहे हैं।

Read Also : दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम से मिलने पहुंचे सीएम मान:मनीष सिसोदिया व परिवार से की मुलाकात

हरियाणा में अभी भाजपा की सरकार चल रही है। 2014 में भाजपा ने 47 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। इसके बाद 2019 में भाजपा बहुमत से चूक गई। भाजपा को 40 ही सीटें मिली लेकिन जजपा के साथ गठबंधन कर भाजपा ने सरकार बना ली। हालांकि दो महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर सहमति न बनने की वजह से गठबंधन टूट चुका है। भाजपा निर्दलीय और गोपाल कांडा की हलोपा की मदद से सरकार चला रही है।

Haryana Election 2024 Date Announcement

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments