Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeSPORTWTC में हुआ बड़ा उलटफेर, सीरीज जीतने के बाद भी इस दिग्गज...

WTC में हुआ बड़ा उलटफेर, सीरीज जीतने के बाद भी इस दिग्गज टीम पर मंडराया खतरा 

World Test Championship

इंग्लैंड ने श्रीलंका को 3 टेस्ट मैच की सीरीज में 2-1 अंतर से हराकर जीत हासिल की है, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस सीरीज में जीत हासिल करने के बावजूद इंग्लैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में नुकसान उठाना पड़ा है। इस नुकसान से इंग्लैंड का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल भी मुश्किल हो गई है।

श्रीलंका से मिली 8 विकेट से हार के बाद इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में नुकसान उठाना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम इस हार के बाद अंक तालिका में श्रीलंका से भी नीचे यानी कि छठवें स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड ने 16 मैच में से 8 मैच जीते हैं और उसका अंक प्रतिशत 42.19% है। वहीं, श्रीलंका की टीम 42.86% के अंक प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

इंग्लैंड की टीम अब अक्टूबर-2024 में पाकिस्तान का दौरा करेगी। वहीं, नवंबर-दिसंबर में टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। दोनों ही दौरे पर इंग्लैंड को 3-3 टेस्ट मैच खेलने हैं। इंग्लैंड को इन दोनों ही सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वरना टीम फाइनल की दौड़ से पिछड़ जाएगी।

इंग्लैंड के लिए इस बार चैंपियनशिप का आगाज बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। इंग्लैंड ने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेला और उसके बाद टीम को भारत से 4-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

Read Also : डेरा मुखी राम रहीम की बड़ी मुश्किलें , SC करेगा रणजीत सिंह हत्याकांड में बरी करने के हाईकोर्ट की जांच

इंग्लैंड को अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ेगा। इंग्लैंड अगर अपने बचे हुए सभी 6 मैच जीत भी लेता है तो वो अधिकतम 57.95% अंक प्रतिशत प्राप्त कर सकता है। वहीं दूसरी ओर भारत का मौजूदा अंक प्रतिशत 68.52% और ऑस्ट्रेलिया का अंक प्रतिशत 62.50% है।

ऐसे में इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि टीम इंडिया अपने बचे हुए 10 में से 6 मैच हार जाए या फिर ऑस्ट्रेलिया अपने बचे हुए 7 में से 4 मैच हारे। अगर ऐसा होता है तो ही इंग्लैंड की टीम फाइनल तक पहुंच सकती है, वरना टीम इस फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

World Test Championship

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments