Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSगैंगस्टर लॉरेंस का जेल से इंटरव्यू मामला , HC में सुनवाई आज

गैंगस्टर लॉरेंस का जेल से इंटरव्यू मामला , HC में सुनवाई आज

Gangster Interview Case From Jail

जेल से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले की आज (वीरवार को ) पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इस दौरान पुलिस की तरफ जेलों की सुरक्षा के लिए लगाए जाने वाले जैमर संबंधी रिपोर्ट दी जाएगी। हालांकि गत सुनवाई में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में एक सवाल के जवाब में सरकारी वकील ने जैमर लगाने के प्रोजेक्ट में देरी का कारण फंड की कमी को बताया था।
सुनवाई के दौरान अदालत में सरकार की तरफ से बताया गया था जेलों में जैमर व अन्य सुरक्षा इंतजामों के लिए 600 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। फंड की व्यवस्था करने में समय लग रहा है। ऐसे में सरकार को थोड़ी मोहलत दी जाए। फिलहाल 15 जेलों में लो पावर्ड जैमर लगाए गए है। बठिंडा जेल में कवच जैमर लगाया गया है।
जब इंटरव्यू में शामिल अधिकारियों संबंधी जवाब हुए तो इस पर सरकार का जवाब था इंटरव्यू लेने वाला रिपोर्टर सुप्रीम कोर्ट चला गया है। जो SIT हाईकोर्ट के आदेश पर गठित हुई और अभी तक जो स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की गई है वह पंजाब सरकार के पास नहीं है। वह हाईकोर्ट के पास ही मौजूद हैं। रिपोर्ट आने के बाद दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

SIT ने हाईकोर्ट को बताया कि था लॉरेंस के दो इंटरव्यू हुए थे। पहले इंटरव्यू के मामले की जांच पूरी होने के करीब है, इस महीने के अंत तक इसे पूरा किया जाएगा। यह इंटरव्यू सीआईए खरड़ में हुआ है। जबकि दूसरे इंटरव्यू को लेकर जो FIR दर्ज की गई थी, उसे राजस्थान ट्रांसफर किया जा सकता है। दूसरा इंटरव्यू राजस्थान की जयपुर सेंट्रल जेल में हुआ था। ऐसे में इसे राजस्थान को दिया जा सकता है। हालांकि राजस्थान को इस मामले में पार्टी बनाया जा चुका है।

लॉरेंस का पहला इंटरव्यू 14 मार्च को ब्रॉडकास्ट हुआ था। जिसमें लॉरेंस ने सिद्धू मूसेवाला का कत्ल करवाने की बात कबूली थी। लॉरेंस का कहना था कि मूसेवाला सिंगिंग के बजाय गैंगवार में घुस रहा था। उसके कॉलेज फ्रेंड अकाली नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल में भी मूसेवाला का हाथ था। इसलिए उसे मरवाया। एसआईटी रिपोर्ट के मुताबिक ये वही इंटरव्यू है, जो उसने सीआईए की कस्टडी से दिया।

लॉरेंस ने अपने दूसरे इंटरव्यू में जेल के अंदर से इंटरव्यू करने का सबूत भी दिया था। उसने अपनी बैरक भी दिखाई और बताया कि उसे बाहर नहीं जाने दिया जाता, लेकिन मोबाइल भी उसके पास आ जाता है और सिग्नल भी। लॉरेंस ने अपने इंटरव्यू में कहा कि रात के समय जेल के गार्ड बहुत कम आते-जाते हैं, इसीलिए वह रात को कॉल कर रहा है।

लॉरेंस ने मोबाइल के अंदर आने के बारे में भी जानकारी दी थी। लॉरेंस के अनुसार मोबाइल बाहर से जेल के अंदर फेंके जाते हैं। कई बार जेल स्टाफ उन्हें पकड़ भी लेता है, लेकिन अधिकतर बार मोबाइल उस तक पहुंच जाता है।

इंटरव्यू के खिलाफ पिटीशन दायर करने वाले वकील गौरव ने कहा कि सुनवाई में साफ हो गया गया कि पंजाब पुलिस में काली भेड़े हैं। जिन्होंने यह इंटरव्यू करवाया था। यह किसी आम आदमी का यह काम नहीं है। हालांकि इसे शुरू से ही दबाने की कोशिश की जा रही है।उन्होंने बताया कि अदालत ने तय किया है कि जो भी इस मामले शामिल होंगे, उन पर सीधे कार्रवाई होगी। वहीं, इस मामले में जो भी सुपरवाइजर होंगे, उन पर भी कार्रवाई होगी।

Read Also : अब Unsafe सेक्स से बढ़ने लगा Mpox का ख़तरा ? इन लोगों को निशाना बना रहा है जानलेवा वायरस

गैंगस्टर लॉरेंस इस समय गुजरात की जेल में नशा तस्करी से जुडे़ केस में बंद है। उसे अहमदाबाद के साबरमती में हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया है। हाल ही में उसके पाकिस्तानी डॉन से ईद की बधाई को लेकर वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग भी वायरल हुई थी।

Gangster Interview Case From Jail

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments