Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSहरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और...

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया

Haryana Assembly Elections 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापसी का आज आखिरी दिन है। आखिरी समय में कांग्रेस और भाजपा ने अपने बागी नेताओं को मनाने के लिए जोर लगा रखा है।

सोनीपत से टिकट कटने से नाराज पूर्व मंत्री कविता जैन और उनके पति मनोहर लाल खट्‌टर के पूर्व मीडिया एडवाइजर राजीव जैन को मनाने के लिए कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली सोनीपत पहुंचे।बंद कमरे में चली मीटिंग में बाद नायब सैनी ने कविता जैन और राजीव जैन को मना लिया। अब राजीव जैन अपना नामांकन वापस लेंगे।सोनीपत में भाजपा ने कांग्रेस से आए निखिल मदान को टिकट दिया है। जिसके बाद राजीव जैन ने भाजपा से बागी होकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया था।

वहीं हिसार में भाजपा की महिला मोर्चा पूर्व प्रधान गायत्री देवी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे में लिखा- महिला मोर्चा से जुड़ी किसी भी महिला को टिकट न देकर उनका अपमान किया गया है।

वहीं अंबाला सिटी से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री निर्मल सिंह को उम्मीदवार बनाया है। यहां टिकट न मिलने पर पूर्व विधायक जसबीर सिंह मलौर बागी हैं। उन्होंने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया हुआ है। आज रोहतक से लोकसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा मलौर का मनाने के लिए अंबाला जाएंगे।वहीं अंबाला कैंट विधानसभा सीट से निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा ने भी निर्दलीय नामांकन दाखिल किया हुआ है। अभी दीपेंद्र का चित्रा के पास जाने का कार्यक्रम नहीं है।

Read Also : एक या दो नहीं, इन 7 एक्स कंटेस्टेंट की होगी Bigg Boss 18 की वापसी

भाजपा की पहली 2 लिस्ट में नाम न आने पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास शर्मा बागी हो गए थे। उन्होंने लिस्ट में नाम आए बिना ही भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया। इतना ही नहीं, समर्थकों के सामने उनके आंसू तक निकल आए। बाद में भाजपा ने महेंद्रगढ़ सीट से कंवर सिंह को उम्मीदवार बना दिया।

रविवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी रामबिलास शर्मा को मनाने के लिए महेंद्रगढ़ पहुंचे। यहां सैनी ने रामबिलास से नाराजगी भुलाने की प्रार्थना की और चुनाव में सहयोग करने के लिए कहा।
वहीं नारनौल से भारती सैनी भाजपा के टिकट की दावेदारी जता रही थीं। यहां पार्टी ने ओम प्रकाश यादव को उम्मीदवार बनाया। जिसके बाद वह भाजपा से बागी हो गईं और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया। रविवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी, भारती सैनी के आवास पर भी उन्हें मनाने के लिए पहुंचे। कई देर चली मीटिंग के बाद भारती नहीं मानी और सैनी को बैरंग ही लौटना पड़ा।

Haryana Assembly Elections 2024

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments