Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSचुनाव के बीच अचानक हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी

चुनाव के बीच अचानक हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Karnal Visit 

हरियाणा विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच आज अचानक तड़के राहुल गांधी करनाल पहुंचे। यहां उन्होंने एक युवक के परिवार से मुलाकात की, जिससे वह अपने अमेरिका दौरे के दौरान मिले थे। इतना ही नहीं, राहुल ने युवक के घर पहुंचकर उसे अमेरिका में वीडियो कॉल कर सबूत भी दिया।

राहुल गांधी करनाल जिले के घोघड़ीपुर गांव में सुबह करीब साढ़े 5 बजे अचानक पहुंचे। कमाल की बात यह है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के इस दौरे के बारे में न तो स्थानीय कांग्रेस नेताओं को सूचना थी, और न ही पुलिस प्रशासन को। वह इतनी सुबह अचानक पहुंचे कि सभी दंग रह गए।

बात दें कि अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी की मुलाकात अमित कुमार नाम के एक लड़के से हुई थी। वह घोघड़ीपुर गांव का ही रहने वाला है। अमित का कुछ समय पहले अमेरिका में एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद वह अस्पताल में ही भर्ती है।

अमेरिका में मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने अमित से वादा किया था कि वह जब वापस भारत जाएंगे तो उसके घरवालों से जरूर मिलकर आएंगे और युवक से वहां पहुंचकर वीडियो कॉलिंग भी करेंगे। राहुल गांधी अपने वादे के अनुसार आज सुबह घोघड़ीपुर में अमित कुमार के घर पहुंच गए।

वहां वह अमित की मां बीरमती और पिता बीर सिंह से मिले। राहुल गांधी यहां से करीब 7.10 बजे निकले। यहीं से राहुल गांधी ने अमित को वीडियो कॉलिंग भी की। बीरमती ने राहुल गांधी को बताया कि उनका बेटा करीब डेढ़ साल पहले अमेरिका गया था, और वहीं काम करता है। कुछ ही दिन पहले उसका वहां एक्सीडेंट हो गया था। इससे हमारी भी चिंता बढ़ गई थी।

अमित की मां बीरमती ने कहा, ‘सुबह 5 बजे पहले राहुल के बॉडीगार्ड आए। उन्होंने हमें सोते से उठाया था। इसके बाद करीब 6 बजे राहुल गांधी पहुंचे थे। वह करीब डेढ़ घंटा यहां रुके। उन्होंने परिवार का हाल पूछा और वीडियो कॉल पर अमेरिका में अपने ही मोबाइल से अमित से भी बात की। बड़ी बात यह है कि देश के राजा गरीब की कुटिया में आए। उन्होंने हाल पूछा। यह सबसे बड़ी बात है हमारे लिए।’उन्होंने कहा कि उन्हें अमित ने राहुल के अमेरिका में मिलने के बारे में बताया था। उसने फोटो भी भेजी थी। बीरमती कहती हैं, ‘अमित करीब डेढ़ साल पहले अमेरिका गया था। वह अविवाहित है। उसके बड़े भाई का नाम अजीत है। उसके 2 बच्चे हैं। अमति के पिता की करीब 7 साल पहले मौत हो चुकी है।’

Read Also : पंजाब ट्रांसपोर्ट विभाग की बड़ी कार्रवाई ,  600 बसों के परमिट रद्द

वहीं, ग्रामीण नीटू मान और सतेंद्र मान ने कहा, ‘राहुल गांधी जब अमेरिका गए तो वहां अमित से मिले। जब उन्हें पता चला कि यह एक्सीडेंट का केस है तो उन्होंने उसे हाथ से पकड़कर उठाया था। वह वादा कर आए थे कि देश जाकर तेरी मां से जरूर मिलूंगा। उन्होंने वादा पूरा किया। हम तो मानते हैं कि सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने मानवता दिखाई है।’

राहुल गांधी के अचानक दौरे से पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई। उनके आने की सूचना महज कुछ ही अधिकारियों को थी। यहां तक कि कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को भी इसके बारे में नहीं पता था। हालांकि, नेताओं ने समय पर पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की जुगत तो लगाई, लेकिन तब तक राहुल गांधी निकल चुके थे।बताया जा रहा है कि एक घंटा 20 मिनट तक राहुल गांधी अमित के घर पर रुके। यहां उन्होंने उसके परिवार से बात की और हालचाल भी जाना। उन्होंने अमित के घर से देसी घी और चूरमा भी पैक करवाया और अपने साथ ले गए। राहुल गांधी दिल्ली से सीधे यहां आए थे।

Rahul Gandhi Karnal Visit 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments