Monday, October 7, 2024
Google search engine
Monday, October 7, 2024
HomeBREAKING NEWSदिवाली-छठ पूजा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, रेलवे ने जारी की लिस्ट

दिवाली-छठ पूजा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, रेलवे ने जारी की लिस्ट

Special Trains for Diwali and Chatt Pooja

देश में दिवाली और छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार दिवाली और छठ पूजा के त्योहार में ज्यादा गैप नहीं है। ऐसे में त्योहारों पर कई लोग घर जाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए ट्रेनों में भी टिकट की मारामारी चल रही है। ज्यादातर ट्रेनें पहले से फुल हो चुकी हैं। ऐसे में रेलवे ने यात्रियों को खास सौगात दी है। दिवाली और छठ पूजा से लगभग 1 महीने पहले यह ट्रेनें शुरू हो जाएंगी और त्योहारों के 1 महीने बाद तक चलेंगी। ऐसे में सभी यात्री बिना किसी असुविधा के ट्रेन में सफर कर सकेंगे।

दक्षिण मध्य रेलवे ने भी दिवाली और छठ पूजा को लेकर स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। यह ट्रेनें 2 अक्टूबर से चालू होंगी और 31 दिसंबर तक चलेंगी। यह ट्रेनें वीकली स्पेशल होंगी। जो हफ्ते में एक दिन चलाई जाएगी।

Special Trains for Diwali and Chatt Pooja

Read Also : पैरासिटामॉल सहित 53 दवाएं क्वालिटी टेस्ट में फेल

भारतीय रेलवे ने फेस्टिव सीजन में आनंद विहार और बरौनी के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन 6 अक्टूबर से शुरू होकर 17 नवंबर तक चलेगी। ट्रेन पूरी तरह से एसी स्पेशल होगी, जो आनंद विहार से लखनऊ होते हुए बरौनी पहुंचेगी। यह ट्रेन सुबह 9 बजे आनंद विहार से चलेगी, शाम 5:40 बजे लखनऊ और अगले दिन सुबह 6:30 बजे बरौनी पहुंचेगी। ट्रेन के स्टॉपेज की बात करें तो एसी स्पेशल ट्रेन अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर, गाजीपुर सिटी, बलिया, सुरेमनपुर, छपरा और हाजीपुर होते हुए बरौनी जाएगी। इस ट्रेन में 16 थर्ड एसी, 2 पावर कार समेत 18 कोच होंगे।

Special Trains for Diwali and Chatt Pooja

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments