Monday, October 7, 2024
Google search engine
Monday, October 7, 2024
HomeBREAKING NEWSपंजाब की मान सरकार ने स्टूडेंट्स के लिए उठाया बड़ा कदम, अब...

पंजाब की मान सरकार ने स्टूडेंट्स के लिए उठाया बड़ा कदम, अब नहीं होगा कोई छात्र Drop Out

Pick And Drop Facility For School Students

पंजाब की मान सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। इसी के तहत पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। सरकार अब स्टूडेंट्स के लिए पिक एंड ड्रॉप सुविधा शुरू कर दी है। इससे स्टूडेंट्स को काफी फायदा मिलेगा। 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स सरकार के इस पहल का लाभ उठा पाएंगे।

दरअसल, सरकार पिक एंड ड्रॉप बस सर्विस की पहल इसलिए कर रही है ताकि स्कूलों में स्टूडेंट्स ड्रॉप आउट यानी के स्कूल छोड़ने को कम किया जा सके। इससे एक तो स्टूडेंट्स को आने-जाने में राहत मिलेगी और बस में सफर करने के साथ वह सुरक्षित भी महसूस करेंगे।

शिक्षामंत्री हरजोत बैंस ने बताया कि यह पहल पंजाब के 200 स्कूलों में शुरू होगी। जिसमें 118 स्कूल ऑफ एमिनेंस के हैं। इस स्कूलों में पढ़ने वाले 10,448 स्टूडेंट्स हैं। जिनमें 7698 लड़कियां हैं और 2740 लड़के हैं। इन सभी को यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Read Also : पंजाब CM भगवंत मान को आज हॉस्पिटल से मिल सकती है छुट्टी , कई जांच की रिपोर्ट आना बाकी

शिक्षा मंत्री ने बताया कि फिरोजपुर जिले के जीरा स्थित एसजीआरएम गर्ल्ज स्कूल की 712 स्टूडेंट्स बस सुविधा का लाभ उठा रही हैं। जबकि उनके बाद दूसरे नंबर पर बठिंडा के माल रोड स्थित सरकारी स्कूल की 645 लड़कियां, नेहरू गार्डन गर्ल्स स्कूल जालंधर की 466, कोटकपुरा की 399, आनंदपुर साहिब के सरकारी स्कूल की 300 और फतेहगढ़ साहिब की लड़कियां स्कूल, गोबिंदगढ़ स्कूल की 200 छात्राएं इसका फायदा ले रही हैं।

Pick And Drop Facility For School Students

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments