Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Tuesday, October 22, 2024
HomeBREAKING NEWSपंजाब के सारे स्कूलों में कल होगी मेगा PTM ,CM और विधायक...

पंजाब के सारे स्कूलों में कल होगी मेगा PTM ,CM और विधायक करेंगे शिरकत

Punjab Schools Mega PTM

पंजाब के 20 हजार स्कूलों में कल मेगा पीटीएम आयोजित की जाएगी। इस मीटिंग की खास बात यह है कि सारे मंत्री और विधायक इनमें शामिल होंगे। सीएम भगवंत मान खुद किसी एक स्कूल का दौरा करेंगे। यह जानकारी आज (सोमवार) को पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पंजाब भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। वहीं, उन्होंने राज्य में चुनी गई पंचायतों को न्योता दिया है कि वह भी इन PTM में शिरकत करें। क्योंकि राज्य के स्कूलों का विकास उनके बिना संभव है। क्योंकि स्कूलों में कई तरह के काम है।

शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने बताया कि मीटिंग सुबह नौ बजे से दोपहर ढाई बजे तक मेगा पीटीएम चलेगी। इस दौरान स्कूलों में पहुंचने वालों पेरेंट्स का शानदार स्वागत होगा। स्कूलों को अच्छी तरह से सजाया जाएगा। मीटिंग में पेरेंट्स को बच्चों का रिजल्ट सौंपा जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा की मीटिंग के दौरान जहां बच्चों की कमियों और अच्छी चीजों के बारे में पेरेंट्स को बताया जाएगा। इसके अलावा उनसे फीडबैक भी लिया जाएगा। यह सुझाव उनके पास आएंगे। इन सुझावों पर उनकी तरफ से अमल किया जाएगा।

Read Also : महाराष्ट्र में NDA के बीच सीट शेयरिंग फाइनल ,शाह के घर 2 घंटे चली बैठक

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि स्कूलों के विकास में पंचायतों का काफी अहम योगदान है। क्योंकि कई काम ऐसे हैं, जो पंचायतें अपने स्तर पर करवा सकती है। चाहे वह खेल मैदान को साफ करवाना हो या अन्य काम। दूसरी तरफ स्कूलों की मैनेजमेंट कमेटी में भी सारे मेंबर होते हैं। इसके अलावा अन्य सारे कामों में पंचायतों का सहयोग होता है। उन्होंने बताया कि गत साल हुई मीटिंग में 19 लाख पेरेंट्स शामिल हुए थे। स्कूलों में 27 लाख स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं।

Punjab Schools Mega PTM

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments