Friday, October 25, 2024
Google search engine
Friday, October 25, 2024
HomeBREAKING NEWSजालंधर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह , घर और स्कूल के पानी...

जालंधर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह , घर और स्कूल के पानी की की जांच

Health Minister Balbir Singh 

जालंधर में आज राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर बलबीर सिंह पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर कई जगह पर घरों, स्कूल और सरकारी बिल्डिंगों में निरीक्षण किया। जहां उन्होंने सभी जगह पर पानी की व्यवस्था को समझा और उसे चेक किया कि कहीं डेंगू फैलने जैसी स्थिति तो नहीं बनी।

एक घर के अंदर पहुंचे मंत्री ने जब घर की छत पर जाकर देखा तो वहां पर गंदा पानी भरा हुआ था। जिसके बाद उन्होंने परिवार से बातचीत की और उन्हें उक्त जगह पर सफाई करने के आदेश दिए। इस दौरान जालंधर के डीसी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मंत्री के साथ रहे।

जालंधर पहुंचे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर बलबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान द्वारा एक मुहिम चलाई जा रही है। जिसे डेंगू ते वार मुहिम का नाम दिया है। उसके तहत हर शुक्रवार किसी न किसी जिले में चेकिंग की जाती है। इसी क्रम में आज जालंधर में चेकिंग के लिए पहुंचे हैं। चेकिंग में आशा वर्कर्स सहित कई अधिकारी अलग-अलग जगहों पर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हैं।

आगे डॉक्टर बलबीर सिंह ने कहा कि, आज जालंधर में घरों, स्कूल और कई सरकारी संस्थानों में चेकिंग की गई। पंजाब सरकार ने कई हिदायतें भी इसे लेकर जारी की हैं, जिसमें फुल स्लीव कपड़े पहनें, घरों में किसी प्रकार से पानी न जमा होने दो, घर के चारो तरफ साफ सफाई रखो और अन्य तरह के ऐसी हिदायतें जारी की गई हैं। जिससे डेंगू के केसों में कमी आए।

Read Also : कनाडा की मोस्ट वांटेड लिस्ट से गोल्डी बराड़ बाहर ,पूर्व उच्चायुक्त संजय वर्मा ने दी जानकारी

मंत्री बलबीर सिंह ने दावा किया है कि इस बार पंजाब में डेंगू के केसों में 70 प्रतिशत तक कमी है और अभी तक सिर्फ एक ही मौत हुई है। पिछले सालों में इस वक्त पूरे पंजाब में हाहाकार मची होती थी।

Health Minister Balbir Singh 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments