Friday, October 25, 2024
Google search engine
Friday, October 25, 2024
HomeHealth & Fitnessअगर आपके पार्टनर को बात-बात पर आता है गुस्सा, तो इन टिप्स...

अगर आपके पार्टनर को बात-बात पर आता है गुस्सा, तो इन टिप्स से रखें उनके माइंड को शांत


Sexual Health Update

आजकल बढ़ते काम के प्रेशर के कारण किसी के पास अपनी सेहत का ध्यान रखने का समय नहीं है। यह बढ़ता काम का प्रेशर न सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहा है, बल्कि इससे लगातार हमारी मानसिक हालत भी बिगड़ती जा रही है। यही कारण है कि आजकल लोगों को चिड़चिड़ापन रहने लगा है, जिससे व्यक्ति के आपसी रिश्ते बिगड़ने का खतरा भी काफी ज्यादा रहता है। अगर आपके पार्टनर को भी चिड़चिड़ापन रहने लगा है और बात-बात पर गुस्सा आ रहा है, तो आपको भी कुछ बातों का ध्यान रखा होगा। खासतौर पर जिन लोगों लगता है कि उन्हें गुस्सा आ रहा है, तो इससे आपके रिश्ते के लिए खतरा बढ़ सकता है। हालांकि, आप कुछ साधारण से टिप्स को फॉलो करके अपने पार्टनर के गुस्से को शांत रख सकते हैं और अपने नाजुक पड़ते रिश्ते को फिर से मजबूत बना सकते हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कैसे पार्टनर को बार-बार आने वाले गुस्से को शांत किया जा सकता है।

ज्यादा इमोशनल न बनें
कुछ लोगों को बात-बात पर इमोशनल होने की आदत होती है और उनकी इस आदत से कई बार दूसरे लोग परेशान रहने लगते हैं। अगर आप भी अक्सर जरूरत से ज्यादा बार इमोशनल हो जाते हैं, तो आपके पार्टनर को गुस्सा आने के पीछे एक यह कारण भी हो सकता है। अपने इमोशन जाहिर करना जरूरी है, लेकिन बार-बार उनके बारे में बात करना गलत हो सकता है।

बार-बार सवाल न पूछें
अगर आपका पार्टनर गुस्से में है, तो उस दौरान बार-बार सवाल पूछना भी गुस्से को बढ़ा सकता है। अगर आपके मन में कोई भी सवाल है, तो उसे पूछने के लिए अपने पार्टनर के गुस्से को शांत होने का इंतजार करें। गुस्से में आपका पार्टनर आपको सही जवाब नहीं देगा और उल्टा बार-बार सवाल पूछने से उनका गुस्सा भी शांत नहीं होगा। इसलिए गुस्से को शांत होने का इंतजार करना जरूरी है।

Read Also : IND vs NZ सीरीज के बीच शमी की हो सकती है टेस्ट में वापसी

उसकी बात को ध्यान से सुनें
मिस-कम्यूनिकेशन भी बार-बार गुस्सा आने का कारण हो सकता है। अगर आपके पार्टनर को लगता है कि आप उनकी बात को सुन नहीं रहे हैं, तो यह भी उनका गुस्सा बढ़ने का कारण हो सकता है। इसलिए हमेशा जब आपका पार्टनर गुस्सा तो तो उसकी बात को ध्यान से सुन लेना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके गुस्से के दौरान आपका पार्टनर भी आपकी बात को सुनने की कोशिश करेगा।

पुराने झगड़े की बात न छेड़ें
रिश्तो के बीच थोड़ी बहुत कहा सुनी चलती रहती है, लेकिन बात अक्सर तब बढ़ने लगती है जब आप किसी पुरानी बात छेड़ देते हैं या किसी पुराने झगड़े को बीच में ले आते हैं। ऐसा करना गुस्से शांत करने की बजाय उल्टा बढ़ा देता है। इसलिए गुस्से के दौरान दौरान अपने पार्टनर के आगे कोई भी पुरानी बात न छेड़ें।

Sexual Health Update

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments