Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSहोशियारपुर में डैमेज कंट्रोल करने में जुटी कांग्रेस: ​​चब्बेवाल के आप में...

होशियारपुर में डैमेज कंट्रोल करने में जुटी कांग्रेस: ​​चब्बेवाल के आप में शामिल होने से बिगड़े हालात

Congress High Command Meeting

पंजाब के होशियारपुर में कांग्रेस अब डैमेज कंट्रोल के प्रयास में है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होशियारपुर लोकसभा हलके के सीनियर नेता व विधायक डॉ. राज कुमार चब्बेवाल द्वारा पार्टी छोड़कर चले जाने से कांग्रेस को बड़ा धक्का लगा है। कांग्रेस के सीनियर नेता प्रताप सिंह बाजवा व कांग्रेस के महासचिव कैप्टन संदीप संधू ने अब यहां मोर्चा संभाला है। उन्होंने होशियारपुर लोकसभा हलके के सभी सीनियर नेताओं, वर्करों और मेंबरों से चंडीगढ़ में मीटिंग की है।

चंडीगढ़ में हुई बैठक में नेताओं से हलके के हालात पर फीडबैक लिया गया। साथ ही किस तरह लोकसभा चुनाव में पार्टी को संभालना है, इसकी रणनीति तैयार की गई है। पार्टी हाईकमान भी इस मामले पर नजर रखे हुए है। कांग्रेस के सीनियर नेता प्रताप सिंह बाजवा ने खुद सोशल मीडिया अकाउंट X पर मीटिंग की जानकारी शेयर की है। हालांकि मीटिंग के बारे में ज्यादा जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई।

लोकसभा हलका होशियारपुर कांग्रेस के लिए काफी अहम है। इस लोकसभा हलके में नौ विधानसभा सीटें आती हैं। इसमें तीन विधानसभा हलकों पर अभी कांग्रेस का कब्जा है। इनमें भुलत्थ, फगवाड़ा व चब्बेवाल शामिल हैं। जबकि आप के पास पांच सीटें हैं। आप के होशियारपुर के विधाक ब्रह्म शंकर जिंपा भी सरकार में मंत्री है। जबकि मौजूदा समय में इस लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है।

कांग्रेस ने 2014 में यह सीट खो दी थी। लेकिन कांग्रेस इस सीट खुद को मजबूत मान रही थी। क्योंकि अन्य दलों को यहां पर उम्मीदवारों के संघर्ष करना पड़ रहा था। वहीं, चब्बेवाल के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस का गणित बिगड़ गया है

READ ALSO : हरियाणा CM ने नाडा साहिब गुरुद्वारा में टेका मत्था

कांग्रेस भी लोकसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल तैयार करने में जुट गई है। पार्टी हाईकमान की तरफ से 20 मार्च को दिल्ली में पंजाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं की मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में चुनावी रणनीति तय की जाएगी। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में उम्मीदवारों के नाम पर भी मोहर लग सकती है। ऐसे में पार्टी के सीनियर नेताओं ने होशियारपुर के नेताओं से मीटिंग की है। वहीं, दूसरी तरफ हर हलके से पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची हाईकमान को भेजी है।

Congress High Command Meeting

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments