Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedAndroid के बाद अब iPhone पर भी आ रहा है ये WhatsApp...

Android के बाद अब iPhone पर भी आ रहा है ये WhatsApp फीचर

WhatsApp new feature

वॉट्सऐप पर प्राइवेसी को लेकर लगातार बड़े कदम उठाए जा रहे है, और अब कंपनी ने एक और जरूरी फीचर की तैयारी कर रही है. जानकारी मिली थी कि कंपनी स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने वाले फीचर पर फरवरी से काम कर रही है, और अब इसे iOS के लिए पेश करने की तैयारी की जा रही है. WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप के iOS यूज़र्स के लिए भी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने का फीचर आने वाला है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक iOS के लिए वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम का लेटेस्ट अपडेट, वर्जन 24.10.10.70 TestFlight के माध्यम से उपलब्ध है, जिससे पता चलता है कि ऐप के लिए नए सिक्योरिटी फीचर की टेस्टिंग की जा रही है.

आने वाला अपडेट iOS यूज़र्स को प्रोफ़ाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा. बता दें कि ये फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए पहले से ही लागू हैं. इस बात से इनकार तो नहीं किया जा सकता है कि ये नया स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग फीचर यूज़र्स की प्राइवेसी को काफी बढ़ा देगा. WABetaInfo ने इसे लेकर स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिससे पता चला कि लॉन्च होने पर ये फीचर कैसे काम कर सकता है.

जब iOS यूज़र्स किसी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने का प्रयास करेंगे तो यूज़र्स को प्रतिबंध के बारे में सूचित करने वाला एक पॉप-अप नोटिफिकेशन मिल सकता है. नोटिफिकेशन में कहा जाएगा कि यूज़र्स की प्राइवेसी की सिक्योरिटी के लिए प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेना डिसेबल कर दिया गया है.

READ ALSO : ‘पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है तो पहना देंगे…’ मुजफ्फरपुर में पाकिस्तान के बयान पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इसके अलावा हाल ही में वॉट्सऐप ने iOS यूज़र्स के लिए अपनी थीम को एक ग्रीन इंटरफेस में बदल दिया है. भारत में iOS यूज़र्स को पिछले महीने वॉट्सऐप का नया अपडेट मिलना शुरू हुआ, जिसमें इंटरफेस रेगुलर ब्लू के बजाय ग्रीन-थीम वाला था.

जबकि एंड्रॉयड डिवाइस पर वॉट्सऐप का इंटरफ़ेस हमेशा ग्रीन रहा है. लेकिन आईफोन में बूल वेरिएंट इंटरफेस हुआ करता था. स्टेटस बार से लेकर चैट-लिस्ट विंडो तक सभी के डिज़ाइन में कुछ बदलाव देखे गए हैं.

WhatsApp new feature

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments