Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedहरियाणा में मेयर, चेयरमैन-सदस्यों का 25-30% बढ़ सकता मानदेय बढ़ेगा

हरियाणा में मेयर, चेयरमैन-सदस्यों का 25-30% बढ़ सकता मानदेय बढ़ेगा

Municipal Body Honorarium Increase

हरियाणा में निकाय प्रतिनिधियों के मानदेय की बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार हो गया है। शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा की अध्यक्षता वाली कमेटी ने तीन बैठकों के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को अपनी सिफारिश रिपोर्ट भेज दी है।

सूत्रों के मुताबिक मंत्री की सिफारिश रिपोर्ट में नगर निगमों के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर, नगर परिषद व नगर पालिकाओं के चेयरमैन, वाइस चेयरमैन और सदस्यों के मानदेय में 25 से 30% की बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा गया है। बताया गया कि जल्द ही मुख्यमंत्री की ओर से इसकी घोषणा की जाएगी।

विधानसभा चुनाव से पहले निकाय प्रतिनिधियों को तोहफा देने के लिए गत दिनों हिसार में राज्य स्तरीय निकाय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में मानदेय छोड़कर अन्य कार्यों के लिए प्रतिनिधियों को कई तरह के तोहफे देने की घोषणा की गई थी। मानदेय के मामले में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर फैसला लेने की बात कही थी।

हालांकि उस दौरान कई जनप्रतिनिधियों ने हंगामा किया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि जल्द ही बढ़े हुए मानदेय की घोषणा की जाएगी। लिहाजा निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने मानदेय बढ़ाने के मामले को तत्काल प्रभाव से सिरे चढ़ाने का काम शुरू कर दिया था। मंत्री ने अनुभवी निकाय प्रतिनिधियों के साथ तीन अलग-अलग बैठकें कर उनके सुझाव लिए थे।

Read Also : 84 दिनों वाले सस्ते रिचार्ज प्लान! कॉलिंग और डेटा का भी मिलेगा Best offer

शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने बताया कि निकाय प्रतिनिधियों की ज्यादातर जायज मांगों को पूरा किया जा चुका है। अब सिर्फ मानदेय का मामला बचा हुआ है। इसका प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री को भेज दिया गया है। सुधा ने कहा कि सभी प्रतिनिधियों को सम्मानजनक मानदेय देने की कोशिश की जा रही है।

Municipal Body Honorarium Increase

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments