Saturday, July 27, 2024

पंचकुला और मोहाली में किसानों का डेरा: आज चंडीगढ़ की ओर कूच का फैसला, संयुक्त किसान मोर्चा की धरना स्थल पर बैठक

Date:

farmers front किसानों ने 3 दिन तक पंचकुला और मोहाली में डेरा डाला हुआ है. वे चंडीगढ़ में गवर्नर हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं. इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आज धरना स्थल पर ही बैठक की जानी है. इस बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा. ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ किसान कल से ही मोहाली के एयरपोर्ट रोड पर आ गए हैं और धरना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही किसान पंचकुला के सेक्टर-5 स्थित मैदान में धरने पर बैठे हैं.

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. पुलिस ने तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की है. पहली परत में चंडीगढ़ पुलिस के कर्मचारी हैं। दूसरी लेयर में दिल्ली से रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है. उनके साथ वज्र वाहन और वॉटर कैनन जैसे बुलेट प्रूफ वाहन तैनात किए गए हैं। तीसरी लेयर में बीएसएफ की तैनाती की गई है. बीएसएफ अपने हथियारों के साथ तैनात है. किसानों को यहां से आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा.

READ ALSO :भगवंत सिंह मान ने राज्यपाल को विधान सभा द्वारा पास किए पाँच बकाया बिलों को मंज़ूरी देने के लिए की अपील  

मोहाली और पंचकुला पुलिस ने भी तैयारी कर ली है
किसानों के प्रदर्शन के चलते मोहाली पुलिस ने एयरपोर्ट रोड पर बास्टाग मॉल के पास नाकाबंदी कर दी है. यहां तीन एसपी और सात डीएसपी स्तर के अधिकारी तैनात किये गये हैं. चंडीगढ़ और मोहाली पुलिस के बीच हुई बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक, मोहाली पुलिस खुद किसानों को आगे नहीं बढ़ने देगी. उन्हें धरना स्थल पर ही रोक दिया जाएगा.

केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन
वहीं, पंचकुला में पुलिस कमिश्नर ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के एक मामले का हवाला देते हुए किसानों के हड़ताल की चेतावनी दी है. केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया था. ये किसान उस दौरान हुए समझौते में वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं.farmers front

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

पानीपत में देर रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश:3 दिन का अलर्ट

Panipat Rain Update हरियाणा में सावन के महीने में मौसम...

श्री दरबार साहिब से आज का हुकमनामा

Today Hukamnama सलोकु मः ३ ॥वाहु वाहु आपि अखाइदा गुर...