कभी न करें फेशियल के बाद ये 4 काम; फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान

Date:

Mistakes to avoid after facial

फेशियल एक ब्यूटी ट्रीटमेंट है जो चेहरे को निखारता है। ज्यादातर लोग ऐसे स्किन केयर रूटीन को फॉलो करते है, जिससे स्किन डल हो जाती है, लेकिन आपको अपनी स्किन को न्यूट्रिशन और ताजगी देने के लिए समय-समय पर फेशियल करवाना चहिए। फेशियल आपके स्किन केयर का एक मल्टी-स्टेप तरीका है। इसमें स्किन से गंदगी, डेड स्किन और अशुद्धियों को साफ करने के लिए एक्सफोलिएशन और क्लीजिंग शामिल है। स्ट्रेस को कम करने, चमकती और मुलायम त्वचा और उम्र बढ़ने से रोकने से लेकर ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने, स्किन को फिर से जवां करने, स्किन को डिटॉक्सीफाई करने और एक्ने के निशानों को गायब करने तक फेशियल बेहद फायदेमंद और प्रभावी है, लेकिन एक बार जब आप फेशियल करवाते हैं तो आपको अपनी स्किन को लेकर सतर्क रहने और कुछ चीजों से परहेज करने की जरूरत होती है।

Read also: टाइट सिक्योरिटी के बीच सलमान खान पहुंचे जामनगर, दिखा स्वैग, अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग बैश में शामिल होंगे ‘भाईजान’

  1. एक्सफोलिएशन से बचे- फेशियल करवाने के बाद एक्सफोलिएशन स्किन की नेचुरल बैरियर को नष्ट कर सकता है और स्किन की प्रोटेक्टिव लेयर को नुकसान पहुंचा सकता है।
  2. मेकअप- फेशियल करवाने के तुरंत बाद मेकअप लगाने से बचे। सभी मेकअप प्रोडक्ट्स जैसे फाउंडेशन, ब्लशर आदि में ऐसे रसायन होते है, जो स्किन के लिए हानिकारक हो सकते है। यह आपकी स्किन में जलन पैदा कर सकता है और मुंहासों का कारण बन सकता है।
  3. धूप में बाहर जाना- अपनी स्किन को पराबैंगनी किरणों से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए धूप में बाहर जाने से बचने की सलाब हमेशा दी जाती है, लेकिन फेशियल के बाद स्किन और ज्यादा सेंसिटिव और नाजुक हो जाती है।
  4. अपना चेहरा छूने से बचे- फेशियल करवाने के बाद आपको अपने चेहरे को बार-बार छूने से बचना चाहिए। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब फेशियल किया जाता है तो त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते है और अगर आप फेशियल के बाद अपने चेहरे को छूते है।

Mistakes to avoid after facial

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related