पुरुषों की स्मार्टनेस को बढ़ाते है ये मेकअप प्रोडक्ट, अपने कलेक्शन में जरूर करें इन्हे शामिल

Date:

Makeup guide for men

अक्सर आपने लोगों को ये कहते सुना होगा कि मेकअप तो लड़कियों और महिलाओं के लगाने का सामान है। इसका पुरुषों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है, लेकिन ऐसा नहीं है। आज के समय में पुरुष भी महिलाओं की तरहअपनी त्वचा का खास ध्यान रखते है। वो हमेशा ये कोशिश करते है कि उनका चेहरा दमकता रहे।

Read also: सैमसंग से लेकर IPhone तक कई फोन्स पर मिलेगा Discount…

ऐसे में जिस तरह से महिलाएं किसी पार्टी में जाते वक्त मेकअप करना पसंद करती हैं, ठीक उसी तरह से पुरुषों को भी कहीं जाने से पहले मेकअप का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। ज्यादातर लड़कों को ये समझ नहीं आता कि वो कौन-कौन से मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकते है। उनकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बताएंगे, जो हर पुरुष के पास अवश्य होने चाहिए।

  1. बीबी क्रीम- लड़कियों की तरह हर लड़के के पास बीबी क्रीम अवश्य होनी चाहिए। इसकी मदद से आप अपने स्किन कलर को एक जैसा कर सकते हैं। अगर चेहरे पर कोई दिक्कत है तो उसे आप बीबी क्रीम की मदद से ढक सकते है।
  2. कंसीलर- हर लड़के के पास कंसीलर का होना बेहद जरूरी है, क्योंकि इसी की मदद से आप अपने डार्क सर्कल और दाग-धब्बों को सही से छिपा सकते हैं। कंसीलर खरीदते वक्त बस इतना ध्यान रखें कि ये आपकी स्किन टोन के हिसाब से ही हो।
  3. लिप बाम- भले ही आप अच्छी तरह से तैयार हो जाएं, लेकिन अगर आपके होंठ रूखे-सूखे रहेंगे, तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। ऐसे में अपने पास हमेशा अच्छी क्वालिटी का लिप बाम जरूर रखें। इसका इस्तेमाल भी बार-बार करते रहें।
  4. सेटिंग स्प्रे- मेकअप को सही से सेट करने के लिए हमेशा सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। अगर आप सही तरह से इसका इस्तेमाल नहीं करेंगे, तो आपका मेकअप बिगड़ सकता है।

Makeup guide for men

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related