Saturday, July 27, 2024

पंजाब पुलिस ने संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर हैरी चट्ठा के जबरन वसूली रैकेट का किया पर्दाफाश

Date:

चंडीगढ़/ बटाला, 6 नवंबरः

Four pistols were also recovered. मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के सपने अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर हैरी चट्ठा द्वारा चलाए जा रहे जबरन वसूली रैकेट का पर्दाफाश करते हुये इसके मुख्य कार्यकर्ता नवनीत सिंह उर्फ नव निवासी बटाला को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ़्तार कर लिया है। 

यह जानकारी देते हुये पुलिस डायरैक्टर जनरल (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने शनिवार को यहाँ बताया कि बटाला के गाँव बलपुरियां के नज़दीक हुए संक्षिप्त मुकाबले के बाद उक्त गिरफ़्तारी अमल में लाई गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले में सीधे तौर पर शामिल तीन अन्य व्यक्तियों, जिनकी शिनाख़्त गगनदीप सिंह उर्फ काला निवासी गाँव बल्ल, बलराज सिंह उर्फ बाज़ निवासी गाँव अमरगढ़ शाहपुर, गुरदासपुर और गाँव उमरवाल के प्रेम कुमार उर्फ घुला के तौर पर की है, को भी गिरफ़्तार कर लिया है। जबकि लॉजिस्टिक सम्बन्धी सहायता देने के लिए गिरफ़्तार किये गए तीन अन्य मुलजिम, जिनकी पहचान हरप्रीत सिंह उर्फ प्रीत निवासी मजीठा रोड़ अमृतसर, सुखराज सिंह निवासी गाँव लखनपाल गुरदासपुर और दर्शन सिंह उर्फ दर्शी निवासी सुधार, जगराओं है, को अलग-अलग जेलों से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। 

पुलिस टीमों ने उक्त के पास से चार पिस्तौलें- जिनमें से एक 9 एमएम गलौक पिस्तौल और तीन देसी पिस्तौल समेत जिंदा कारतूस, अपराध में इस्तेमाल किये गए दो मोटरसाईकल और एक हुंडयी आई-20 कार भी बरामद की है। 

READ ALSO : शाहीन अफरीदी और हैरिस रऊफ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, इस दिन को आप भूलना चाहेंगे

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हाल ही में बटाला में जबरन वसूली के दो मामले सामने आए हैं, जिसमें हैरी चट्ठा गिरोह के सदस्यों ने 28 अक्तूबर को एक ट्रैवल एजेंट की दुकान के बाहर और 7 अक्तूबर को एक स्थानीय व्यापारी के घर के बाहर गोलीबारी की थी, क्योंकि कि पीड़ितों द्वारा जबरन वसूली के लिए माँगे जा रही रकम उपलब्ध नहीं करवाई गई थी। 

भरोसेमन्द सूत्रों से प्राप्त पुख़्ता सूचना के आधार पर जब बटाला पुलिस ने आई- 20 कार का पीछा करना शुरू किया तो कार चला रहे दोषी नवनीत सिंह ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस टीमों ने भी अपने बचाव में जवाबी फायरिंग की, जिस दौरान मुलजिम नवनीत की टांग में गोली लगी। उन्होंने बताया कि मुलजिम नवनीत को इलाज के लिए अस्पताल दाखि़ल करवाया गया है। Four pistols were also recovered.

बटाला के सीनियर सुपरडैंट आफ पुलिस (एसएसपी) अश्वनी गोट्यिल ने बताया कि तकनीकी जानकारी के उपरांत, पुलिस टीमों ने इस माड्यूल के तीन अन्य व्यक्तियों, जो गोलीबारी को अंजाम देने में सीधे तौर पर शामिल हैं, को अलग-अलग स्थानों से गिरफ़्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आगे पूछताछ जारी है और जल्द ही और गिरफ़्तारियों की भी उम्मीद है।Four pistols were also recovered. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

पानीपत में देर रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश:3 दिन का अलर्ट

Panipat Rain Update हरियाणा में सावन के महीने में मौसम...

श्री दरबार साहिब से आज का हुकमनामा

Today Hukamnama सलोकु मः ३ ॥वाहु वाहु आपि अखाइदा गुर...