Saturday, July 27, 2024

‘राहुल द्रविड़ बने रहेंगे हेड कोच,’ टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ पर BCCI ने लिया अंतिम फैसला

Date:

Team India Head Coach:

 भारत के हेड कोच को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान कर दिया है। भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ही बने रहेंगे। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आईसीसी विश्व कप 2023 खत्म होते ही समाप्त हो गया था, लेकिन अब बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल और तमाम स्टाफ मेंबर्स का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला किया है। ऐसे में अब राहुल द्रविड़ ही भारत के कोच रहेंगे। कयास लगाए जा रहे थे कि वीवीएस लक्ष्मण को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, लेकिन बीसीसीआई ने फिर से राहुल को ही कोच की जिम्मेदारी सौंपी है।

हेड कोच और स्टाफ मेंबर्स का कार्यकाल बढ़ाया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुख्य कोच श्री राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के लिए एग्रीमेंट के विस्तार की घोषणा की। क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया है और उनकी असाधारण व्यावसायिकता की सराहना की है। बोर्ड एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में उनकी अनुकरणीय भूमिकाओं के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना की है।

बीसीसीआई ने की राहुल द्रविड़ की तारीफ

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता, व्यावसायिकता और कठोर प्रयास के कारण टीम इंडिया सफलता के दिशा तीव्र गति से आगे बढ़ रही है। उन्होंने राहुल द्रविड़ को लेकर कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में आप हमेशा अत्यधिक जांच के दायरे में रहते हैं और मैं इसका विस्तार करता हूं। न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए, बल्कि उनमें आगे बढ़ने के लिए भी राहुल द्रविड़ की सराहना की जाती है। भारतीय टीम का प्रदर्शन उनके रणनीतिक मार्गदर्शन का सबूत है।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यह आपसी सम्मान की बात करता है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व में, टीम सफलता के शिखर तक अपनी यात्रा जारी रखेगी और रास्ते में नए मानक स्थापित करेगी।

Team India Head Coach:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

पानीपत में देर रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश:3 दिन का अलर्ट

Panipat Rain Update हरियाणा में सावन के महीने में मौसम...

श्री दरबार साहिब से आज का हुकमनामा

Today Hukamnama सलोकु मः ३ ॥वाहु वाहु आपि अखाइदा गुर...