Compensation On Air India
एयर इंडिया द्वारा फ्लाइट का समय बदलने से बुजुर्ग दंपती को काफी परेशान होना पड़ा। इसके बाद बुजुर्ग दंपती ने एयर इंडिया के खिलाफ जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में शिकायत दी। आयोग ने एयरलाइंस कंपनी को बुजुर्ग दंपती को हुई मानसिक परेशानी के लिए 25,000 का हर्जाना और मुकदमा खर्च के तौर पर 10,000 रुपए देने का आदेश दिया है।
चंडीगढ़ मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स मनीमाजरा में रहने वाले राज जिंदल और उनकी पत्नी आशा जिंदल ने आयोग को दी शिकायत में बताया कि फरवरी 2022 में उनके बेटे ने उनके लिए दिल्ली से सन फ्रांसिस्को को आने व जाने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट से टिकट बुक की थी। इसके लिए 2,308 अमेरिकन डॉलर का भुगतान किया था। लेकिन बीमारी की वजह से उन्होंने अपनी टिकट 13 जनवरी 2,308 अमेरिकन डॉलर (1,91,003 रुपए ) का भुगतान किया था।
फरवरी 2023 को उन्हें सैन फ्रांसिस्को से दिल्ली की यात्रा करनी थी, लेकिन बीमारी की वजह से उन्होंने अपनी टिकट 13 फरवरी 2023 की करवाई जिसके लिए उन्होंने 29,400 का अतिरिक्त भुगतान किया रिटर्न टिकट में फ्लाइट का दिल्ली पहुंचने का समय 14 फरवरी दोपहर 3:15 बजे था। लेकिन फ्लाइट 15 जनवरी 2023 को रात 1:55 बजे दिल्ली पहुंची।
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आयोग को दी शिकायत में बुजुर्ग दंपति ने बताया कि वह पुरानी बीमारी से पीड़ित है। एयरलाइंस की तरफ से फ्लाइट के समय में बदलाव के चलते उन्हें दिन की बजाय रात में दिल्ली एयरपोर्ट पर परेशान होना पड़ा । उन्होंने 14 जनवरी को दिल्ली से चंडीगढ़ की ट्रेन की बुकिंग की थी और 1,726 रुपये का भुगतान किया था।
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